भोपाल से प्रशांत यादव की रिपोर्ट………

लोकतांत्रिक जनता दल के संरक्षक “लोकपुरुष शरद यादव” भोपाल में प्रदेश लोकतांत्रिक जनता दल, मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित “लोकक्रांति सम्मेलन” मैं विगत 2 अगस्त को स्थानीय गांधी भवन में संबोधित किया।

इस सम्मेलन मेंं प्रदेश के सभी पुराने जनता दल के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। इस सम्मेलन से सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में नव-उर्जा का संचार हुआ साथ ही उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को संघर्ष के लिये तैयार भी रहने की भी हिदायत दी।

समकालीन सरकार की नीतियों से क्षुब्द “लोकपुरुष” ने किसानों को दिवालियापन की ओर ढकेलने वाला बताया, जिसके वजह से हजारों किसानों ने आत्महत्या कर लिया। सरकार उनकी समस्याओं को समझने के बजाय किसानों को बेईमान बता रही है। वहीं दूसरी तरफ अपनी माँगों को लोकतांत्रिक तरीकों से भी उठाने पर सीने पर गोली मारी जाती है। उन्होंने इस नृशंसता एवं पाशविकता का जबाब आनेवाले चुनाव में देने का आह्वान किया।

वहीं वादा किया गया था कि दो करोड़ रोजगार हर साल देंगे । पर नए रोजगार सृजन तो नहीं ही किया पर पुराने को भी निगलना शुरू है। नौजवानों के साथ हुए धोखे को रेखांकित करते हुए उन्होंने उसे जगने का आह्वान भी किया। और आनेवाले चुनावी समर में धोखे का जबाब वोट से देने की बात कही।

सरकार हर मोर्चे पर असफल है चाहे संविदाकर्मियों की स्थायीकरण की बात हो या फिर भ्रष्टाचार नियंत्रण।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूती से डटे रहने की भी हिदायत दी।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनक्रांति मोर्चा के संयोजक श्री गोविंद यादव ने लगभग 14 से 16 राजनैतिक दलों को कार्यक्रम में शामिल कराया बताया जाता है कि शरद यादव के विश्वस्त लोगों मैं शामिल गोविंद यादव ही मध्यप्रदेश में महागठबंधन की भरसक कोशिश कर रहे हैं, वही दूसरी तरफ प्रदेश भर के आंदोलन कारी एवं बुद्धजीवी लोगों को भी इस आयोजन में शामिल किया था छिन्दवाड़ा जिले से भी वरिष्ठ पत्रकार सतीश कुमार अपने साथियों के साथ इस कार्यक्रम में शामिल  होने राजधानी पहुंचे हुए थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.