भोपाल। भाजपा के मध्यप्रदेश के पूर्व भाजपा अध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर बड़ा हमला किया है। शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि कमलनाथ को हम एक लोकसभा उपचुनाव में हरा चुके हैं , जिसमें मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को पटखनी दी थी प्रभात ने आगे कहा की , हमें अच्छे से पता है कि वे कैसे चुनाव जीतते हैं। जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसका खुलासा अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया जायेगा । एक नजरिये से देखा जाये तो प्रभात झा ने कमलनाथ के चुनाव प्रबंधन को संदिग्ध करार देने के साथ साथ उन पर सीधा सीदे वोटरों को धन बल के दम पर कमलनाथ की बादशाहत कायम होने का इशारा कर दिया ।अब क्या प्रभात झा के कहने का आशय क्या था की कमल नाथ लोकतान्त्रिक तरीके से चुनाव जीतते है या फिर कोई और भी सहारा लेते है यह तो प्रभात झा ही जाने ।
फर्जी वोटर लिस्ट की शिकायत चुनाव आयोग द्वारा खारिज करने के बाद प्रभात झा ने इस मामले में मांग की है कि कांग्रेस जनता को गुमराह करने के लिए माफी मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी शिकायत को ऐसे पेश किया कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ है, इससे प्रदेश का नाम देशभर में खराब हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव होने तक बार-बार चुनाव आयोग को हथियार बनाते हुए इस प्रकार की शिकायतें करेगी।
भाजपा को पहले नहीं आता था सरकार चलाना ………
प्रभात झा ने कहा कि भाजपा पहले सरकार नहीं चला पाती थी। बहुत लोगों की यही धारणा थी। 1967 में सरकार ज्यादा नहीं चली। 1977 में मौका मिला तो दो साल में निपट गए, फिर 1992 में सरकार भंग कर दी। जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या सुंदरलाल पटवा और कैलाश जोशी को सरकार चलाना नहीं आता था तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.