सोफा मंदिर का पर्यटन के लिए होगा विकास: मंत्री

सूबे के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने कहा है कि सोफा मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। पंडई नदी के कटाव से बचाने के लिए गाइड बांध का निर्माण कराया जा रहा है। मंदिर से पश्चिम की तरफ बांध को तीन फीट और चौड़ा किया जाएगा। नदी में चैनल का भी निर्माण भी हो रहा है। चैनल निर्माण से नदी का रूख मंदिर से दूर पश्चिम की तरफ चला जाएगा। इससे मंदिर के आसपास कटाव का खतरा नहीं रहेगा। वे मंदिर के पास चल रहे कटावरोधी कार्य का जायजा लेने सोफा पहंचे थे। अधिकारियों की टीम के साथ मंत्री हेलीकॉप्टर से मंगुराहा पहंुचे। वहां से वे सोफा मंदिर पहंुचे। मौके पर जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरूण कुमार सिंह, वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव त्रिपुरारी शरण, आपदा प्रबंधन के पूर्व प्रधान सचिव व्यास जी, प्रमुख अभियंता राजेश कुमार आदि भी उपस्थित रहे। मंत्री के पहंुचने पर गौनाहा प्रखंड जद यू कार्यर्ताओं ने उनका स्वागत किया। अध्यक्ष विक्रमा चौधरी, सूरज सहनी, संजय गुप्ता, रिपू वर्मा आदि ने मंत्री से प्रखंड के विभिन्न गांवों को कटाव से बचाने की गुहार लगायी। उन्होंने मंत्री से कहा कि श्रीरामपुर, मुरली भरहवा, पटखौली आदि गांवों पर पंडई नदी से कटाव का खतरा है। इन गांवों को बचाने की जुगत होनी चाहिए। मौके पर एसपी जयंतकांत, डीएफो गौरव ओझा, एसडीओ चंदन कुमार चौहान आदि भी उपस्थित रहे।

सीएम ने सोफा मंदिर को कटाव से बचाने का दिया था निर्देश: बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सोफा आये थे। उन्होंने मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद मंदिर को पंडई नदी के कटाव से बचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया था। मुख्यमंत्री ने मंदिर के पास नदी में चैनल निर्माण व बांध निर्माण का भी निर्देश अधिकारियों को दिया था। मुख्यमंत्री के बाद जल संसाधन मंत्री के सोफा पहंुचने से यहां के लोगों में सोफा मंदिर का विकास की उम्मीदें बढ़ गयी।

है।

12 thoughts on “सोफा मंदिर का पर्यटन के लिए होगा विकास: मंत्री”
  1. Meme küçültme kişinin kendi iradesiyle sarkıklık yapan derilerin ve ağrılık yapan kısımların çıkarılarak daha estetik bir şekle kavuşturulması olarak açıklanır.

  2. Saç ekimi tedavisi genellikle erkek tipi saç dökülmesi olarak tanımlanan, androgenetik alopesi sorununa sahip kişiler için uygulanmaktadır.

  3. obviously like your website but you need to test the spelling
    on quite a few of your posts. Several of them are rife with spelling issues and I in finding it very bothersome to
    inform the truth however I’ll definitely come
    again again.

    my web-site … src

  4. Tanks for ones marvelous posting! I definitely eenjoyed reading it, you are a great author.I will remember to bookmark your
    blog and will eventually come back sometime soon.
    I want to encourage you to definitely continue your great writing, have a nice holoday weekend!

    Feel free to visit my webpage :: Remax denizli

  5. I seriously love your site.. Great colors & theme.
    Did you create this website yourself? Please reply back as I’m trying to
    create my own personal blog and ould like to find out where you
    got this from or exactly what the theme is named.
    Thank you!

    my blog post; Taksim Spa

Leave a Reply

Your email address will not be published.