बीजेपी की सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ के संस्थापक सोनेलाल पटेल की 69वीं जयन्ती के अवसर सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया.

Related image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथने सोमवार (2 जुलाई) को बीजेपी की सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ के संस्थापक सोनेलाल पटेल की 69वीं जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘रामराज्य को शासन की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था के रूप में इसलिए स्वीकार किया है, क्योंकि उसमें किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं होता’. उन्होंने कहा, ‘जब भेदभाव नहीं होता है तो शासन के गरीबों, वंचितों और समाज के हर तबके को उसका हक ईमानदारी से दिया जाने लगता है. इसीलिए शासन की आदर्श व्यवस्था को हमने रामराज्य के रूप में माना है’.

सीएम योगी ने सोनेलाल पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय की लड़ाई को गरीबों, दलितों, वंचितों तथा हर उस तबके को जिसे शासन की बुनियादी सुविधाओं के साथ समाज की मुख्य धारा से विरत करने का प्रयास हुआ. उन्होंने कहा कि यही सोनेलाल पटेल का सपना था. उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का भी यही सपना था कि गरीबों को उनका हक मिले. जाति, भेदभाव के आधार पर समाज में कोई बंटवारा न हो. उसी लड़ाई को सोनेलाल पटेल अग्रिम पंक्ति के सेनानी के रूप में लड़े.

 सोनेलाल पटेल के जयंती समारोह में बोले CM योगी- ‘हमने बिना भेदभाव काम किया’

इस दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग मोदी जी का भय दिखाकर मुसलमानों को भड़काने का काम करते थे, उसी गुजरात के मुसलमानों के मुंह से ये सच भी हम लोगों ने सुना है कि अगर वे कहीं पर सबसे सुरक्षित हैं तो गुजरात के अंदर हैं. मुझे लगता है कि ये सुशासन की सबसे पहली और बड़ी निशानी है. मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जब प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो कहा था कि हमारी सरकार देश के गांव, गरीब, महिलाओं और वंचितों समेत 125 करोड़ लोगों के हितों को ध्यान में रखकर काम करेगी. पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने पिछले चार साल में जो कार्य कर दिखाए हैं, वे बेमिसाल हैं.

सोनेलाल पटेल की जयंती पर बढ़ा सियासी पारा, मां और बेटी के अलग-अलग आयोजन

आपको बता दें कि लखनऊ में सोमवार (2 जुलाई) को अपना दल के संस्‍थापक डॉक्‍टर सोनेलाल पटेल का जयंती समारोह मनाया गया. इसमें उनकी बेटी अनुप्रिया पटेल, पत्‍नी कृष्‍णा पटेल, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी शिरकत की. इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.