परिवारजनो के बीच पहुंचकर व्यक्त की शोक संवेदना, शासन द्वारा दी जावेगी मदद : माया सिंह
ग्वालियर ।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  मायासिंह ने छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ की 212 बटालियन के जवान श्री जितेन्द्र सिंह कुशवाह निवासी चतुर्वेदी नगर भिण्ड के घर पहुंचकर आज शहीद को श्रृद्धांजलि दी।
आवास मंत्री  ने शहीद जितेन्द्र सिंह कुशवाह के परिवारजनो के बीच पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। साथ ही शहीद के पिता श्री रामवीर सिंह को ढांढस बंधाते हुए इस दुख की घडी में धैर्य और संयम से काम लेने की सलाह दी। मंत्री श्रीमती मायासिंह ने शासन द्वारा विभिन्न प्रकार की दी जाने वाली मदद उपलब्ध कराई जावेंगी।
नगरीय विकास मंत्री श्रीमती मायासिंह ने शहीद जितेन्द्र सिंह कुशवाह की पत्नी सोनम कुशवाह को इस दुख की घडी में धैय से काम लेने की समझाईस दी। उन्होंने कहा कि इस संकट की घडी में म.प्र.सरकार परिवार के साथ है। सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जावेगी। उन्होंने शहीद की मॉं से भी मिलकर उनको धैर्य बंधाया। साथ ही शहीद की मॉं को समझाते हुए कहा कि आपने अपना बेटा खोया है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती। इस दौरान शहीद के परिवारीजनो ने मंत्री श्रीमती मायासिंह के समक्ष ज्ञापन देकर अपनी मांगे रखी। जिनके निराकरण के लिए परिवारीजनो को आश्वस्त किया।
इस अवसर पर शहीद जितेन्द्र सिंह कुशवाह के चित्र पर क्षेत्रीय सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद, विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री श्री ध्यानेन्द्र सिंह, नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती कलावती मिहोलिया, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, पार्टी पदाधिकारी श्री धमेन्द्र राणा, श्री जबर सिंह, श्री बलवीर सिंह, श्री रामप्रकाश परमार, श्री बंटी त्यागी, श्री बॉबी जादौन, श्री पिंकी भदौरिया, श्रीमती सीमा शर्मा, श्रीमती सुशीला नरवरिया, श्रीमती पिंकी शर्मा सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, नागरिको ने भी श्रृद्धासुमन अर्पित किए।
श् रृद्धांजलि देने के अवसर पर कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे, एसडीएम श्री संतोष तिवारी, सीएसपी श्री बीएस तोमर, विभागीय अधिकारी, पत्रकार, क्षेत्रीय नागरिक और परिवारीजन उपस्थित थे।
जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती मायासिंह ने सर्किट हाउस भिण्ड पर शहीद जितेन्द्र सिंह कुशवाह के परिवारीजनो को हर संभव मदद देने की दिशा में क्षेत्रीय सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद, विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे, नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती कलावती मिहोलिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से चर्चा की।
मंत्री माया ओर सेद शहीद की पत्नी को एक करोड रूपए, परिवार के एक सदस्य को नौकरी आदि सुविधाऐं देने की दिशा में समय पर कार्यवाही की जावे। उन्होंने कहा कि शहीद के नाम से पार्क, मार्ग और स्कूल की कार्यवाही अमल में लाई जाए। साथ ही शहीद की दोनो बेटियों को पढाने की दिशा में सेन्ट्रल स्कूल में प्रवेश दिलाने की व्यवस्था की जावे। कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने इस अवसर पर कहा कि शहीद के परिवार को मिलने वाली सभी सुविधाऐं उपलब्ध कराई जावेगी। साथ ही परिवारीजनो द्वारा दिए गए ज्ञापन के बिन्दुओं पर अमल किया जावेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.