ट्रंप के इस सुझाव से तत्कालीन विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर समेत बैठक में मौजूद अन्य अधिकारी हतप्रभ रह गए थे. 

वेनेजुएला पर कब्जा करने के पीछे थी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्लानिग?

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल अगस्त में ओवल ऑफिस में वेनेजुएला पर प्रतिबंध लगाने को लेकर हुई एक बैठक के अंत में अपने शीर्ष सहयोगियों से एक अजीब सा सवाल पूछकर सबको अचंभे में डाल दिया था. उन्होंने कहा था कि अमेरिका वेनेजुएला पर कब्जा क्यों नहीं कर लेता.

बैठक की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने इस गोपनीय बातचीत का खुलासा किया है. अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ट्रंप ने बैठक के अंत में अपने शीर्ष सहयोगियों से मुखातिब होते हुए कहा था कि क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाले वेनेजुएला पर जब कोई समाधान नहीं निकल रहा है तो अमेरिका उस अशांत देश पर कब्जा क्यों नहीं कर लेता ?

ट्रंप के इस सुझाव से तत्कालीन विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर समेत बैठक में मौजूद अन्य अधिकारी हतप्रभ रह गए थे. अधिकारियों ने ट्रंप को इस विचार को छोड़ देने के बारे में बार – बार सुझाव दिया था हालांकि लंबे समय तक उनके मन में यह विचार उठता रहा.

165 thoughts on “वेनेजुएला पर कब्जा करने के पीछे थी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्लानिग?”
  1. I’m really enjoying the design and layout of your blog. It’s a very easy on the eyes which makes it much more enjoyable for me to come here and visit more often. Did you hire out a designer to create your theme? Fantastic work!|

Leave a Reply

Your email address will not be published.