जबलपुर ।
प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री  शरद जैन ने रानी दुर्गावती चिकित्सालय (एल्गिन हास्पिटल) परिसर में करीब साढ़े तीन करोड़ रूपये की लागत से बने नर्सिंग कॉलेज के छात्रावास भवन का लेकार्पण किया।
श्री जैन ने इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए राज्य शासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों का उल्लेख किया।
राज्य मंत्री ने प्रदेश में खोले जा रहे नये मेडिकल कॉलेज तथा आम लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए बनाये जा रहे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, ट्रामा यूनिट आदि का जिक्र करते हुए कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में नर्सिंग सेवा के महत्व को देखते हुए सरकार ने इस क्षेत्र के विस्तार के लिए भी तेजी से कदम बढ़ाये हैं। उन्होंने रानी दुर्गावती चिकित्सालय परिसर स्थित नर्सिंग कॉलेज के नये छात्रावास भवन को यहां अध्ययनरत छात्राओं के लिए बड़ी सौगात बताया।
लोकार्पण समारोह को क्षेत्रीय विधायक  अंचल सोनकर ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए नर्सिंग कॉलेज के नवनिर्मित छात्रावास भवन में उपलब्ध सुविधाओं की सराहना की। लोकार्पण समारोह में कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी, संचालक नर्सिंग डॉ. जे.एल. मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल, विक्टोरिया अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. ए.के. सिन्हा और एल्गिन अस्पताल के पैथालॉजी विभाग एवं ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. संजय मिश्रा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.