देश के पी एम नरेंद्र मोदी जापान के दो दिन दौरे पर हैं। जहां वे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की साथ ही, दोनों ही देश के पी एम सुरक्षा, निवेश, सूचना प्रौद्योगिकी, कृषि, स्वास्थ्य, पर्यावरण और पर्यटन क्षेत्रों के विषय पर विचार विमर्श करेंगे।
इसी बीच जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सबसे “विश्वसनीय” दोस्तों में से एक हैं और भारत के नेता के साथ मिलकर वह हिन्द-प्रशांत क्षेत्र को खुला एवं मुक्त बनाने के लिए द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करना चाहेंगे।

जापान में दोनों नेताओं के बीच होने वाली शिखर बैठक वाले दिन भारतीय समाचारपत्रों में प्रकाशित एक संदेश में आबे ने कहा कि भारत एक ऐसा रादत्र ह जो वैश्विक शक्ति के तौर पर क्षेत्र एवं विश्व समृद्धि को प्रबल बना रहा है।

जापानी प्रधानमंत्री बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने महान देश के एक उत्कृष्ट नेता हैं। उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से मानता हु और मैंने कहा है कि जापान एवं भारत के बीच के संबंध विश्व में सबसे बड़ी संभावना से समृद्ध है।” आबे ने कहा कि जापान और भारत का सहयोग सुरक्षा, निवेश, सूचना प्रौद्योगिकी, कृषि, स्वास्थ्य, पर्यावरण और पर्यटन जैसे कई क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहा है।

31 thoughts on “मोदी से मिले शिंजो आबे, कहा- सबसे भरोसेमंद दोस्त हैं नरेंद्र मोदी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.