अपने जन्मदिन के मौके पर बनारस दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्र में बन रहे अस्पताल की वजह से आने वाले समय में वाराणसी को हेल्थ हब के रूप में पहचाना जाएगा।
पीएम ने कहा कि बीएचयू को वर्ल्ड नॉलेज सेंटर बनाने की मुहीम शुरू हो चुकी है । काशी की धरोहरों को संजोने का काम वर्तमान में किया जा रहा है। साथ ही जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी ने बनारस की जनता को 557.40 करोड़ रुपये को सौगात दी।

इसके पहले बीएचयू पहुंचे पीएम ने पौधरोपण किया और मंच पर पहुचंकर महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पीएम मोदी के साथ मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद हैं। महेंद्र नाथ पाण्डेय ने भोजपुरी भाषा में पीएम मोदी का स्वागत किया।

बीएचयू में प्रधानमंत्री मोदी की सभा में शामिल होने के लिए एम्फीथिएटर चौराहे के समीप दोनों और लंबी कतार लगी रही। कैंपस में पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ सीआरपीएफ मुस्तैद रही। सुरक्षा व्यवस्था को देखते कैंपस के सभी प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस फोर्स के साथ अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए थे। विश्वविद्यालय के हेलीपैड से एम्फीथिएटर तक सड़क में दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.