मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी भोपाल में लोगों के साथ योग किया. इस दौरान लाल परेड ग्राउंड पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हजारों स्कूली बच्चों ने योग किया.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी ने योग को जन आंदोलन बनाया. योग का बहुत पुराना इतिहास है. योग शरीर को मजबूत बनाने की वैज्ञानिक विधि है. हालांकि सीएम ने यह भी कहा कि योग को जन-जन तक पहुंचाने का क्रेडिट बाबा रामदेव का है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि एक्सीडेंट से उबरने में योग ने मेरी काफी मदद की है. योग का ही चमत्कार है कि आज बिना रुके 18 घण्टे काम कर सकता हूं. उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि एक दिन योग करने से कुछ नहीं होगा, रोज़ योग को अपने जीवन मे आत्मसात करें. शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी ने योग को जन आंदोलन बनाया.

मध्य प्रदेश में इसके अलावा राजभवन में भी योग पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें आयुष मंत्रालय लोगों को योग से जोड़ने के लिए कई कार्यक्रम कर रहा है. मध्य प्रदेश के मंत्री भी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों के साथ योग कर रहे हैं.

30 thoughts on “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को जन आंदोलन बनाया: शिवराज”
  1. This is a very good tip especially to those fresh to the blogosphere. Brief but very accurate information… Appreciate your sharing this one. A must read post!

Leave a Reply

Your email address will not be published.