बडवानी , नीति आयोग की टीम के सदस्यो ने शुक्रवार को जिले के सबसे दुर्गम क्षेत्र भादल, सेमलेट, कोटबाधनी, रोसर का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं को देखा एवं ग्रामीणो से चर्चाकर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान नीति आयोग की टीम ने शाम को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटी पहुंचकर डाक्टरो से भी चर्चाकर उपलब्ध संसाधनो की जानकारी ली।
नीति आयोग के सदस्य डॉ. दिनेश जगताप, सुश्री निरजा,  वेंकटेश ने जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेखा जमरा, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी गफ्फार खान, नायब तहसीलदार  राजेश कोचले के साथ धार जिले के ककराना से नाव के माध्यम से शुक्रवार की प्रातः बड़वानी जिले में पहुंचकर उक्त ग्रामो का दौरा कर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा को देखा एवं दुर्गम क्षेत्र में इन सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिये ग्रामीणो, मैदानी अमले से चर्चाकर जानकारी प्राप्त की।
न्यू इण्डिया अभियान के तहत चयनित बड़वानी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को ओर बेहतर बनाने हेतु बनाई जाने वाली कार्ययोजना के मद्देनजर नीति आयोग की टीम द्वारा किये जा रहे इस दौरे के दौरान शाम को विशेषज्ञो ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटी एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र रोसर भी पहुंचकर उपलब्ध संसाधनो को देखा एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियो, मैदानी अमले से आने वाली परेशानियो एवं इनके निवारण हेतु किये जाने वाले प्रयासो के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
ज्ञातव्य है कि नीति आयोग द्वारा भेजी गई इस टीम के सदस्यों ने एक दिन पहले कलेक्टर बड़वानी  तेजस्वी एस नायक के साथ भी बैठक कर विस्तार से समुचित जानकारी प्राप्त की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.