दुनिया के हर कोने में आपको कई चर्च देखने को मिल जाएगे, जिनमें से कुछ चर्च अपने पुराने इतिहास तो कुछ अपनी खूबसूरत बनावट को लेकर दुनियाभर के लोगों में मशहूर होंगे। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही चर्च के बारे में बताने जा रही है जो अपनी अद्भूत बनावट के लिए टूरिस्टों में मशहूर हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कौन सा चर्चा जिसके बारे में हम न अभी तक सुना है या न ही पढ़ा हैं। आपको बता दे कि हम आज कोलंबिया के चर्च की बात कर रहे हैं।

लॉस लॉजास केथेड्रल चर्च

यह चर्च लगभग वर्ष 1916 से 1949 के बीच बनाया गया था। खासियत है कि यह चर्च एक नदी के ऊपर बनाया गया है, जो काफी खूबसूरत नदी है। बताया जाता है कि यहां वर्जिन मैरी खुद प्रकट हुई थीं।

चर्च बनाने का इतिहास

दरअसल, मारिया मुसेस नाम की एक महिला अपने गूंगे बहरे बच्चे रोजा को पीठ पर लेकर पहाड़ चढ़ रही थी। थकान के कारण एक जगह पर बैठ गई। फिर उसने अपने बच्चे के साथ घूमते हुए वर्जिन मैरी की रहस्यमयी तस्वीर की खोज की, जिसके बाद यहां लॉस लॉजास केथेड्रल नाम के चर्च का निर्माण कर दिया गया।

Architecture का अनूठा संगम

कोलंबिया का यह चर्च आर्किटेक्चर का अनूठा संगम है। इस चर्च को काफी खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है, जो हर किसी को मोह लेता है। अगर आप कोलंबिया घूमने का प्लान बना रहे है तो इस चर्च को देखना बिल्कुल भी न भूले।

86 thoughts on “नदी के ऊपर बना है यह खूबसूरत चर्च, Architecture का अनूठा संगम”

Leave a Reply

Your email address will not be published.