भोपाल। फिटनेस वाले विडियो क्या अपलोड करने लगे लगता है कई लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है ध्यक्ष राहुल गांधी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय ने पीएम मोदी और बाकी के भाजपा नेताओं के एक नया चैलेंज दिया है। उन्होंने पीएम मोदी, केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू के साथ साथ सभी भाजपा नेताओं को नर्मदा परिक्रमा करने का चैलेंज दिया है।वही दिग्विजय के इस चैलैंज के बाद यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे है।


दरअसल,   हम फिट तो इंडिया फ्लैशबैक के साथ ट्विटर पर शेयर की जा रहे इन वीडियो में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव दिग्विजय सिंह भी शामिल हो गए है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से भाजपा के सभी मंत्रियों को फिटनेस का एक नया चैलेंज दिया है। उन्होंने लिखा है कि आज कल fitness challenge की बड़ी चर्चा है। भाजपा के मंत्री air conditioned कमरों में डंड लगा रहे हैं। मैं उन्हें fitness challenge कर रहा हूँ 3000  kms की माँ नर्मदा परिक्रमा करके दिखाएँ।  हिम्मत है मोदी जी राठौर जी रिजूजू जी ? शिवराज जी तो हेलीकाप्टर से नर्मदा परिक्रमा कर चुके है।

बता दे कि बीते दिनों फिटनेस चैलेंज कैंपेन के सहारे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चैलेंज दिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ‘डियर PM, यह देखकर अच्छा लगा कि आपने विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया। अब मैं आपको एक चैलेंज देता हूं।’  आप पेट्रोल-डीजल के दाम कम करिए या कांग्रेस पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर आपको ऐसा करने के लिए मजबूर करेगी। ‘मुझे आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार है।’ राहुल गांधी के बाद दिग्विजय ने पीएम को चैलेंज किया है। अब देखना ये है कि भाजपा नेता दिग्विजय के इस चैलेंज का जबाव कैसे देते है।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ हैशटैग से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज शुरू किया है। एक वीडियो में वह अपने दफ्तर में ही पुश अप करते नजर आ रहे हैं।  उन्होंने बताया, ”मैं जब प्रधानमंत्री जी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं। उनमें एक जबर्दस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की। वह चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए। मैं उनसे प्रेरित होकर चाहता हूं कि आप अपना व्यायाम करते हुए वीडियो बनाए और दूसरों को प्रेरित करें।”राठौड़ के चैलेंज के बाद तमाम लोग अपनी फिटनेस का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.