दमुआ से मोंटू खान की रिपोर्ट…

अवैध रेत माफिया (बुद्दू)के खिलाफ 20 ट्रॉली रेत की जप्त

दमुआ–नवगत नायब तहसीलदार आशीष उपाध्याय ने पदस्थ होते ही अपने तेज तर्रार रवैये का असर दिखा दिया। ग्राम माण्डई में अवैध रूप से रेत का भण्डारण सहदेव(बुद्दू)द्वारा किया जा रहा था जिसकी सूचना मिलते ही कल नायब तहसीलदार के आदेश पर 20 ट्राली रेत पटवारी ललित इवनाती द्वारा एक निजी खेत से जप्त की गई।
दमुआ में विगत 1 माह से अवैध रेत का कारोबार फल फूल रहा है। टेक्टर से अवैध रूप से माफियाओ द्वारा रेत का अवैध भंडारण कर बहारी क्षेत्रो में सप्लाई की जा रही है जिससे शाशन को लाखों रुपये की क्षति पहुच रही है। शहर में इन दिनों अवैध कारोबार के नाम से सिर्फ रेत का कारोबार धडल्ले से किया जा रहा है जो प्रशासन और पुलिस की नाकामी को दर्शा रहा है आए दिन ट्रेक्टरों की भरमार शहर की मुख्य सड़कों को नापती हुई अपना काम बखूबी कर रही है और स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बने देख रही है। रेत के अवैध कारोबार का धंधा अब शहर में दहशत और गैंगवार की स्थिति को निर्मित कर चुका है लेकिन सबकुछ देखकर भी स्थानीय पुलिस अनदेखा कर रही है।

कहा है खनिज विभाग ?
दमुआ में अवैध रेत का कारोबार होना कोई नई बात नही, लेकिन जिस तरह से भरी बरसात में रेत का अवैध भंडारण कन्हान नदी,नांदना पिपरिया, चिकटबर्री, माण्डई में माफ़ियाओ द्वारा किया जा रहा है लगता है कि नाफ़ियाओ को मौखिक स्वीकृति दी है?अवैध रेत के कारोबार की पूर्ण जानकारी जिला खनिज विभाग को होने के बाद भी किसी तरह से कार्यवाही नही की जाती।
खनिज निरीक्षक के रूप में पदस्थ *विवेकानंद यादव* द्वारा माह में एक बार औपचरिकता निभाने जुन्नारदेव आया जाता है

इनका कहना है-
हमे जानकारी मिली थी कि माण्डई में रेत का अवैध भंडारण किया गया है, हमारे द्वारा माण्डई में 20 ट्राली रेत जप्त की गई है ग्राम के लोगो ने बताया कि सहदेव नाम का कोई व्यक्ति भंडारण कर रहा था,पंचनामा तय्यार कर तहसील में प्रस्तुत कर दिया गया है।

ललित इवनाती
पटवारी दमुआ

जानकारी मिली है कि रेत जप्त की गई है मुझे प्रतिवेदन अभी नही मिला है प्रतिवेदन मिलने पर आगे की करवाही की जावेगी।

आशीष उपाध्याय
नवगत नायब तहसीलदार दमुआ

101 thoughts on “दमुआ मैं नायब तहसीलदार की कार्यवाही से ,रेत माफिया धराशाही”

Leave a Reply

Your email address will not be published.