झारखंड के खूंटी से अगवा किए तीन जवानों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन जारी है. दूसरे ज़िलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल और RAF के सुरक्षाकर्मी को बुलाया गया है.

झारखंड के खूंटी से अगवा किए तीन जवानों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन जारी है. दूसरे ज़िलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल और RAF के सुरक्षाकर्मी को बुलाया गया है. मंगलवार को बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर पर हमला कर पत्थलगड़ी समर्थकों ने उनके तीन सुरक्षा गार्डों को अगवा कर लिया था. जवानों के इंसास राइफ़ल भी लूट ली. इन जवानों को घाघरा में रखा गया है. रात भर पुलिस और पत्थलगड़ी समर्थक आमने-सामने डटे रहे. आईजी, डीआईजी, डीसी, एसपी समेत क़रीब 500 जवानों ने खूंटी की जंगलों में रात बिताई. अब सुबह फिर से जवान ऑपरेशन में जुटे गए हैं.

झारखंड: खूंटी गैंगरेप मामले में पार हुई थी दरिंदगी की हद, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

दरअसल, खूंटी में 5 लड़कियों के गैंगरेप मामले में नाम आने के बाद कार्रवाई करने पहुंची पुलिस और पत्थलगड़ी समर्थकों के बीच जमकर टकराव हुआ. पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो जवाब में पत्थलगड़ी समर्थकों ने पुलिस पर तीर-धनुष से हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल हो गए. बाद में पथलगड़ी समर्थकों ने करिया मुंडा के घर से उनकी सुरक्षा में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया.

सात साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, शव कुएं में डाला

वहीं झारखंड के लातेहार और गढ़वा जिले की सीमा पर स्थित बूढ़ापहाड़ इलाके में नक्सलियों के ख़िलाफ़ अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के 6 जवान शहीद हो गए जबकि 5 घायल हो गए. मंगलवार की देर शाम झारखंड जगुआवर के 112 बटालिया और झारखंड जगुआर के एसाल्ट ग्रुप 40 के जवान अभियान ख़त्म कर बूढ़ा पहाड़ से उतर रहे थे जब बारूदी सुरंग विस्फोट कर ये धमाका किया गया. इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की भी ख़बर है. पुलिस के हथियार लूटे जाने की भी ख़बर है.
झारखंड: BJP सांसद करिया मुंडा के घर पर तैनात 3 पुलिसवाले अगवा, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.