नई दिल्ली। आम आदमी के लिये सस्ते किराये की सुविधा के साथ शुरू की गई ट्रेन गरीब रथ एक्सप्रेस के टिकट के दाम में ही बेडरोल का दाम जल्द ही जोड़ा जा सकता है। रेलवे, एक दशक पहले तय हुए बेडरोल के 25 रूपये के किराये को भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है जिससे किराये में खासी बढ़ोतरी हो सकती है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारीके मुताबिक अगले छ महीन के अंदर ये कदम उठाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कपड़े के रखरखाव की लागत में तीव्र बढ़ावा होने से यह समीक्षा दूसरी ट्रेनों में भी लागू हो सकती है। गरीब रथ ट्रेनों की तरह दूसरी ट्रेनों में भी बेडरोल की कीमतों में एक दशक में कोई इजाफा नहीं हुआ है। उप नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) के कार्यालय से एक नोट आने के बाद यह विचार किया जा रहा है।

इस नोट में पूछा गया था कि गरीब रथ में किराए का पुनरीक्षण क्यों नहीं किया गया और अनुशंसा की कि बेडरोल की लागत को ट्रेन के किराये में शामिल किया जाए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें जो नोट मिला है हम उसकी समीक्षा कर रहे हैं। हालांकि जो भी किराया बढ़ाया जाएगा हो हमेशा के लिए नहीं होगा। किराए में समयनुसार बदलाव भी हो सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.