दो नागरिकों के जख्मी होने की खबर है। श्रीनगर और अनंतनाग में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट के सरगना समेत 4 आतंकी मार गिराए, जवान शहीद

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े 4 आतंकियों को मार गिराया। इनमें आईएस जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) का चीफ दाउद भी शामिल है। मुठभेड़ शुक्रवार को श्रीगुफवाड़ा इलाके में हुई। राज्य पुलिस का एक जवान शहीद हुआ। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आम नागरिक की मौत हुई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मुठभेड़ के दौरान कुछ लोगों ने जवानों पर पत्थरबाजी की, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। घाटी के तीन जिलों श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा में एहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवा रोकी गई।

भारत और पाकिस्तान सीमा पर 70 साल में पहली बार चमलियाल मेले का आयोजन नहीं होगा। सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में हर साल यह मेला 28 जून से शुरू होकर 7 दिन तक चलता है। इस दौरान यहां पाक रेंजर्स की ओर से बाबा दलीप मन्हास की दरगाह पर चढ़ाने के लिए चादर भेजी जाती है। इसके बाद बीएसएफ के जवान उन्हें प्रसाद के तौर पर शक्कर और शरबत देते हैं। मेले में हजारों श्रद्धालु दरगाह पर इबादत के लिए आते हैं।

इसलिए रद्द किया मेला:सांबा के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर तिलक राज ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है। 13 जून को चमलियान इलाके में सीमा पार से हुई गोलाबारी में बीएसएफ के 4 अफसर शहीद हो गए थे। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों के चलते इस बार मेला स्थगित करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.