1. नरसिंहपुर । माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा के अंतर्गत कलेक्टर अभय वर्मा ने शनिवार को नरसिंहपुर क्षेत्र के 3 परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्रों के भीतर घूमकर परीक्षा की व्यवस्थाओं का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान सभी केन्द्रों पर परीक्षा की व्यवस्थायें चाक- चौबंद मिली। परीक्षार्थी शांतिपूर्वक परीक्षा दे रहे थे। शनिवार 17 मार्च को हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा का जीवविज्ञान विषय का प्रश्न पत्र था।
    कलेक्टर अभय वर्मा ने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जावे कि परीक्षा में नकल नहीं होना चाहिये।
    कलेक्टर ने सरला देवी मानसाता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर, नरसिंह पब्लिक स्कूल नरसिंहपुर और शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बचई के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्राध्यक्षों से परीक्षा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में ड्यूटी के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों की उपस्थिति, आब्जर्वर द्वारा परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण, इनविजिलेटर, दर्ज एवं उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या, परीक्षा केन्द्र में शामिल विभिन्न स्कूल, नकल प्रकरण और अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.