मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की सियासत का केंद्र राजधानी का श्यामला हिल्स होगा. सीएम हाउस में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सरकार की योजनाओं के जरिए आम लोगों तक पहुंच को आसान करने की कोशिश में जुटे है, वहीं कांग्रेस के नव नियुक्ति अध्यक्ष कमलनाथ भी सीएम हाउस के सामने बने 9 सिविल लाइन से ही पार्टी की रणनीति को अंजाम देंगे.

जी हां प्रदेश की राजधानी भोपाल का श्यामला हिल्स आकाशवाणी, दूरदर्शन के अलावा अब सूबे के मुख्यमंत्री के अलावा नवनियुक्त पीसीसी चीफ कमलनाथ का भी निवास स्थान है।
             दरअसल, श्यामला हिल्स पर स्थित कमलनाथ के बंगले पर इलेक्शन कंट्रोल रुम बनाया गया है. कमलनाथ के अध्यक्ष बनने से पहले ही यहां पर दीवारों के रंग रोगन से लेकर दफ्तर बनाने तक का काम पूरा हो चुका है. कार्यकर्ताओं से मिलने से लेकर पूरे प्रदेश पर नजर रखने तक के लिए यहां इलेक्शन वार रुम तैयार हो चुका था ।
हालांकि अपने भोपाल दौरे के दौरान कभी इस ओर रुख नहीं करने वाले कमलनाथ एक मई से यहीं आएंगे. इस बंगले पर कुछ दिन की सक्रियता के बाद कमलनाथ दिल्ली लौटेंगे. बताया जा रहा है कि उसके बाद फिर प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम से यहीं संचालित होगी.

कमलनाथ का कार्यक्रम
-कमलनाथ एक मई को अपने निजी विमान से दिल्ली से भोपाल आएंगे. वे 11.15 बजे सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करेंगे.इसके बाद शाम 5 बजे पीसीसी के राजीव गांधी सभागार में मीडिया से चर्चा करेंगे तत्पश्चात ।

-2 मई को कमलनाथ के कार्यक्रम वह  सुबह 11.15 बजे भोपाल के लाल घाटी स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन कर 12 बजे उज्जैन के लिए रवाना होंगे. उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद कांग्रेस नेता बटुकशंकर जोशी के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे.

-इसके बाद वहीं से वे दोपहर 2.30 बजे दतिया के लिए रवाना होंगे, वहां 3.30 बजे पीतांबरा पीठ के दर्शन कर ने के बाद शाम 5.45 पर भोपाल पहुंचेंगे. और अगले दिन 3 मई को दोपहर 12 बजे छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे. अगले दिन 4 मई को दोपहर 1 बजे छिंदवाड़ा से दिल्ली के लिये रवाना होंगे.

31 thoughts on “अब मध्यप्रदेश की भाजपा ,कांग्रेस दोनों श्यामला हिल्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published.