छिंदवाड़ा निगम में बनेगी महापौर सलाहकार परिषद:पूर्व

CM कमलनाथ ने मेयर को लिखा पत्र, कहा- सलाहकार समिति में स्वास्थ्य, शिक्षा और यातायात विशेषज्ञों को करे शामिलनिकाय चुनाव से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस का मेयर बनने पर सभी निकायों में नगर विकास के लिए सलाहकार परिषद गठन करने की घोषणा की थी जिसको लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ अब छिंदवाड़ा नगर निगम में कांग्रेस मेयर बनने के बाद इस सलाहकार परिषद के गठन को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं।कमलनाथ ने छिंदवाड़ा मेयर को पत्र लिखकर महापौर सलाहकार परिषद के गठन की बात कही। पीसीसी चीफ कमलनाथ आने वाले दिनों में होने वाले चुनाव की लेकर बेहद गंभीर नजर आ रहे है। उन्होंने निगम चुनाव से दिए वचन को निभाना शुरू कर दिया है। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा मेयर को पत्र लिखकर निगम के सलाहकार परिषद के गठन की बात कही। सलाहकार परिषद का गठन में यह अपने तरीके का नया प्रयोग होगा। चुनाव से पहले नाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि जीतकर आए जनप्रतिनिधि यो को निगम संबधी तकनीकी जानकारी का अभाव रहता है। ऐसे में कुछ अनुभवी वकील डॉक्टर,इंजीनियर को इस समिति में स्थान दिया जाएगा।

उन्होंने छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम आहके को पत्र लिखकर कहां है कि नगर निगम में सलाहकार समिति का गठन किया जाए जिसमें छिंदवाड़ा शहर के प्रख्यात नगर नियोजन से जुड़े विशेषज्ञ, शिक्षा, स्वास्थ, यातायात से संबंधित विशेषज्ञ एवं अन्य सुधीजनों को शामिल किया जा सकता है।

प्रारूप के मुताबिक होगा गठन

पूर्व सीएम कमलनाथ ने लिखे पत्र में एक प्रारूप भी भेजा है जिसके अनुसार ही नगर निगम में सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा। इसको लेकर बकायदा विशेष समिति गठित करने के लिए मॉनिटरिंग भी की जाएगी ताकि समिति में विशेषज्ञ शामिल हो सके।

क्या लिखा है पत्र में..

नगरीय निकाय में कार्यभार ग्रहण करने पर आपको पुनः बधाई आपको विदित होगा कि चुनाव प्रचार के समय कांग्रेस पार्टी एवं मेरे स्वयं के द्वारा समय नगरीय विकास की अवधारणा को लागू करने के उद्देश्य से महापौर सलाहकार परिषद का गठन करने का वचन दिया गया था. इस सलाहकार परिषद में विषय विशेषज्ञों को शामिल कर नगर विकास के महत्वपूर्ण कार्य पर सलाह की जा सकती है. इस सलाहकार समिति में छिंदवाड़ा शहर के प्रख्यात नगर नियोजन से जुड़े विशेषज्ञ, शिक्षा, स्वास्थ, यातायात से संबंधित विशेषज्ञ एवं अन्य सुधीजनों को शामिल किया जा सकता है। इस सलाहकार परिषद के गठन से संबंधित आदेश एक प्रारूप आपकी सुविधा हेतु इस पत्र के साथ संलग्न है। कांग्रेस पार्टी द्वारा नागरिकों को दिए गए वचन को पूर्ण करने के संकल्प के साथ आपसे आग्रह है कि इस सलाहकार परिषद का गठन किया जाए।