50 लाख से जेल बगीचा में बनाया सब्जी शेड, फिर सड़क पर आकर बैठ गए दुकानदार, एमएलबी रोड व दीनदयाल पार्क के सामने अतिक्रमण बना सिरदर्द, शाम के समय लगने लगा जाम

छिंदवाड़ा। नगर निगम की ओर से जेल बगीचा पर 50 लाख की लागत से बनाए गए सब्जी बाजार के शेड दुकानदारों को पसंद नहीं आ रहे हैं। उन्होंने ग्राहकों के न आने की समस्या बताकर पुन: एमएलबी स्कूल और दीनदयाल पार्क के सामने सब्जी दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं। इससे एक बार फिर यहां से अतिक्रमण हटाने की मुहिम को तगड़ा झटका लगा है।
पिछले दो दशक से शहर के इस अतिव्यस्ततम एमएलबी स्कूल से तहसील कार्यालय होते हुए जनपद पंचायत तक मार्ग में सब्जी बाजार लगता था, तो वहीं एमएलबी स्कूल के बाजू से जेल बगीचा तक भी ये दुकानें सडक़ यातायात की दृष्टि से बाधक थीं। इससे हर शाम लगनेवाले सड़क जाम से स्थायी मुक्ति के लिए नगर निगम ने पिछले साल 2021 में जेल बगीचा के अंदर 50 लाख रुपए की लागत से व्यवस्थित सब्जी बाजार बनाया। इसमें करीब 200 शेड सब्जी दुकानदारों को दिए। एक-दो माह दुकानदार व्यवस्थित रूप से सब्जी दुकानें लगाकर बैठे। पिछले एक सप्ताह से उन्होंने अपने शेड खाली कर दिए। दुकानें पुन: पुराने स्थान पर लगा ली । इससे फिर हर शाम वाहनों का जाम लगने लगा है। सब्जी बाजार को हटाने का जिम्मा निगम के राजस्व कर्मचारियों का है, वे इस पर कार्रवाई करने के बजाय नींद में सोए हैं।